Wednesday, July 28, 2021
Homeसमाचार टिप्पणीChange WhatsApp Theme latest update in Hindi || WhatsApp का थीम और...

Change WhatsApp Theme latest update in Hindi || WhatsApp का थीम और डिजाईन बदले न्यू अपडेट

How to change WhatsApp theme in Hindi. अगर आप भी अपने WhatsApp को न्यू डिजाईन में एक लुक देना चाहते हैं तो आप भी दे सकते हैं. बहुत ही आसान सा तरीका आपको बताने वाला हूँ. वैसे आज कल WhatsApp एक फैशन हो गया है. अगर आप एंड्राइड फ़ोन या एप्पल का फ़ोन या फिर किसी भी तरह का स्मार्ट फ़ोन उपयोग करते हैं तो मतलब आप के मोबाइल में समझो WhatsApp रखना अनिवार्य हो गया है. अगर आप ने नहीं रखा तो आप के फ्रेंड आप ताने मरेंगे कि आज के दौर में भी तुम नहीं चला रहे हो WhatsApp!

आज के समय में दुनिया एक से बढकर एक नयी तकीनिकियाँ दिन-प्रतिदिन जन्म ले रही हैं. और जो पुराने अप्प्स हैं वो अपना फेम जारी रखना चाहती हैं. इसीलिए वो एक से बढ़कर एक नए अपडेट आप को प्रदान करती रहती हैं. जिसमे WhatsApp बिलकुल भी पीछे नहीं रहना चाहता. सभी को मोबाइल में आज WhatsApp है लेकिन लोग उससे अलग तरीके से, कुछ हट करकर इस्तेमाल करना चाहते हैं. इसी को देखते हुए दुनिया भर को मॉडिफाई deployments कम्पनी अथवा टीम मिलकर कुछ न कुछ नया करके दिखती हैं. जो लोगो को बहुत पसंद आता है लोग उससे अपग्रेड करते हैं जैसे आप को ये WhatsApp पसंद आने वाला है और आप भी इससे अपडेट करना चाहेंगे तो बने रहें Change WhatsApp Theme latest update in Hindi के साथ.

जन संख्या नियंत्रण कानून के बारे में जाने 

आधुनिक युग को देखे तो दिखवा बहुत जरुरी हो गया है. और जहाँ आप को shortcuts मिले और समय भी बच जाये उससे बहार कुछ नहीं होगा. इसी को ध्यान में रखते हुए इस अपडेट को एक थर्ड पार्टी कंपनी द्वारा लाया गया है. और आप के WhatsApp को यह एक static मोड प्रदान कर देगा. तो चलिए जानते हैं, इससे कैसे करें. बस आप को इससे ध्यान से पढना है और स्टेप by स्टेप सारा काम करना है. नहीं तो आप नहीं कर पाओगे, अगर आप नहीं कर पाते हैं तो इससे पोस्ट के नीचे एक विडियो दिया गया है आप उससे देख कर सारा सेटिंग्स कर सकते हैं.

How to create WhatsApp backups

सबसे पहला काम आप को WhatsApp latest theme apply करने से पहले अपने पुराने डेटा का बैकअप लेना अनिवार्य नहीं तो आप हमें ही बाद में कमेंट्स करके बोलोगो. भाई मेरा WhatsApp ka data delete ho gya kaise recover karen. या फिर गूगल पर खोजते रहोगे how to recover WhatsApp deleted photo and messages. फिर कोई चारा नहीं रह जाएगा. इसीलिए जब भी आप कुछ नए करने वाले हो तो पुराने का बैकअप जरुर  कर लें. हलाकि WhatsApp  ऑटो बैकअप पर काम करता है उसमें खुद से बैकअप बनता रहता है और WhatsApp के सारे डाटा खुद ही रिकवर हो जाते हैं उसमे कोई भी समस्या नहीं होती. लेकिन यहाँ बात हो रही है खुद से WhatsApp बैकअप करने की तो आप को कैसे करना रहेगा वो जरुर जान लें.

  • सबसे पहले आप अपना WhatsApp ओपन करें और ऊपर दाहिने हाथ की तरफ तीन बिंदु पर दबाएँ.
  • उसके बाद सबसे लास्ट में सेटिंग्स लिखा दिखेगा उसपर क्लिक करें.
  • उसके बाद आप को दुसरे नंबर पर Chats दिखेगा उससे ओपन करें.
  • आप अगर सबसे नीचे देखेंगे तो उसके ऊपर आप को Chat backup लिखा दिख जायेगा, उससे खोले.
  • अब आप को एक रंगीन बटन मिलेगा जिस पर Back up लिखा मिलेगा. उससे पर दबाते ही आप के WhatsApp का बैकअप बनाना स्टार्ट हो जायेगा. लेकिन अगर आप को विडियो का भी बैकअप लेना है तो सबसे नीचे Include video को ओन कर लेना होगा तब दोबारा से बेक उप पर क्लिक करें.

तो कुछ इस तरह से आप बैकअप बना सकते हैं. अगर आप को समझ नहीं आ रहा हो नीचे एक विडियो दिया गया है आप उससे देख सकते हैं. अब आप को एक WhatsApp apk फाइल डाउनलोड करना पड़ेगा. चलिए जानते हैं.

अगर आप को कोई भी Online Products के बारे में जानना, देखना है अथवा खरीदना है तो आप Check4Take.com पर जा कर चेक कर सकते हैं.

Change Whatsapp File Name

WhatsApp डाउनलोड करने से पहले हम अपने फाइल्स में जाकर जहाँ WhatsApp लिख होता है उसको rename करेंगे. Yo लिखना पड़ेगा whatsapp के आगे यानि YoWhatsapp. ये कोई जरुरी चीज नहीं है आप इससे करना चाहे तो कर सकते हैं. जैसी आप की अभिलाषा हो, आप कर सकते हैं.

How to download latest WhatsApp apk

अगर आप चाहते हैं कि आप का थीम और WhatsApp का लुक बदले तो आपको एक WhatsApp का अप्प्स डाउनलोड करना पड़ेगा. जिसका लिंक आप को नीचे मिल जायेगा. उसको डाउनलोड करने के बाद आप अपने पुराने WhatsApp को डिलीट करे दें यानि की पूरी तरीके से uninstall कर दें. अब जैसे आप नार्मल WhatsApp का अकाउंट create करते हैं आप इससे भी बनाये. तथा बैकअप को आप रिस्टोर भी कर सकते हैं. अब आपका पूरा काम हो जाने के बाद whatsapp खुलने लगेगा. अब नीचे दिए गए लिंक से download करें.

How to set Whatsapp Theme

हम WhatsApp में थीम कैसे सेट करेंगेजानते हैं उसके बारे में. बहुत ही आसन सा तरीका है आप बिलकुल भी सही तरीके से कर सकते हैं. सबसे पहले आप xml थीम का फाइल डाउनलोड कर लें. जो नीचे दिया है.

  • सबसे पहले आप बिकल्प पर जाये dYoWA settings को चुने.
  • फिर आप dYoWA Themes का क्लिक करें जो दूसरा बिकल्प रहेगा.
  • उसके अन्दर नंबर दो पर Load Theme का बिकल्प मिलेगा उस पर दबाएँ.
  • अब आप का फाइल्स खुलेगा और जो आप ने थीम xml डाउनलोड किया था उससे अप्लाई कर दे.
  • अब आप पाएंगे कि आप का थीम सेट हो चूका है. आप इसका आनंद उठा सकते हैं.

YoWhatsapp के Features

  1. YoWhatsapp में आप अपने चुन्निदा Contact को अपना Last seen hide या Show करवा सकते हैं।
  2. YoWhatsapp में आप बिना सामने वाले का नंबर सेव किये हुए उसे मेसेज कर सकते हैं.
  3. YoWhatsapp में आप अपने चुन्निदा Contact के Call और Massage को Block कर सकते हो।
  4. YoWhatsapp में आप Blue और Double टिक को hide कर सकते हो.
  5. Normal whatsapp में आप themes नहीं Change कर सकते हो लेकिन YoWhatsapp में आप अपने चुन्निदा themes को सेट कर सकते हो।
  6. Normal whatsapp में आप chat का background तो change कर सकते हो लेकिन YoWhatsapp में आप अपने  Home Screen का भी background change कर सकते हो।
  7. YoWhatsapp में आप चैट करते समय स्टाइलिश फॉण्ट लगा सकते है.
  8. Normal whatsapp के मुकाबले इसमें बहुत सारे emoji मिलते हैं.
  9. YoWhatsapp में आप अपने Font के Style को भी change कर सकते हो ।
  10. YoWhatsapp में जब भी कोई Online आयेगा तो आप को ऊपर में show करेगा।
  11. YoWhatsapp में आप अपने दोस्तों का Status download कर सकते हो।
  12. YoWhatsapp में आप केवल whatsapp का Net बंद कर सकते हो यानि की आप केवल इसी app के लिए flight mode लगा सकते हो।
  13. YoWhatsapp में आप अपने दोस्तों के द्वारा भेजे गए मीडिया और फोटोज को भी hide कर सकते हो।
  14. YoWhatsapp में WhatsApp Status लिख़ने के शब्दों को बढ़ाकर 250 कर सकते है।
  15. YoWhatsapp में आपको DND यानि Do Not Disturb का फीचर मिलता है और जिसे  काफ़ी पसन्द किया जा रहा है इसके अलवा और भी बहुत सारे फ़ीचर आपको इसमें देखने को मिलते है।

How to updates YoWhatsapp latest version

अगर आप जानना चाहते हैं How to download YoWhatsapp Latest Version या फिर अपडेट करना चाहते हैं तो आप कहाँ से करें. उसका कोई दिक्कत नहीं जैसे उसके लेटेस्ट version आते रहेंगे आप को यही पर उसका जानकारी और डाउनलोड लिंक दोनों मिल जायेगा. अगर आप को कोई प्रॉब्लम आ रहा रह तो आप विडियो जरुर देखे. कोई शिकायत हो तो कमेंट करके जरुर बताएं.

Disclaimer- दिया गया Whatsapp theme Updates केवल और केवल जानकारी हेतु दिया गया है. यह किसी भी प्रकार के बिज्ञापन हेतु नहीं लिखा गया. यह whatsapp एक थर्ड पार्टी टीम द्वारा तैयार किया गया है तो आप इसे अपने रिस्क पर डाउनलोड करें. आप इससे उपयोग कर रहे हैं तो आप इसके जिम्मेदार होंगे. इसमें Gyaatapari team का कोई जिम्मेदारियाँ नहीं होगी. पोस्ट पढने के लिए धन्यबाद.

Read More-

इंडियन प्रोडक्ट्स को कैसे पहचाने – Indian Product ko kaise pahchane

बचपन के 10 अंधविश्वास जो हम सब आंखे मूंद कर मान लेते थे।

दुनिया के सात अजूबे क्या है उनमें खास Duniya ke 7 Ajoobe (full Guide)

ऐसे देश जो भारत की करेंसी से भी छोटे हैं,जहाँ भारत का रुपया रखता है बहुत महत्व

We are wish you a Merry Christmas

 

 509 total views,  9 views today

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments