Home

First of all, you are welcome to Gyaantapari. Here you will get all the posts related to General Knowledge, News Remark related to Tech and Mobile, Facts related to Country World, etc. to read you. On this website, you will get a lot of information about some Indian history, festivals, etc.

You will also get some information related to YouTube and Blogging. I hope you get bliss.

सबसे पहले आप सभी का Gyaantapari में  स्वागत है. यहाँ आप सभी को सामान्य ज्ञान की बातें, Tech और मोबाइल से जुडी News Remark, देश दुनिया से जुड़े Facts आदि सारे पोस्ट आप को पढने के लिए मिल जायेंगे. कुछ भारतीय इतहास के बारे में, त्योहार आदि के बारे में आप को बहुत सी जानकारी इस website में आप को मिल जाएगी.

Youtube और Blogging से जुड़े कुछ जानकारियां भी आप को प्राप्त होगी. मैं आशा करता हूँ की आप को आनंद की प्राप्ति हो.

Neeraj Maurya

  Admin, Founder & CEO

This is a normal person, whose name is Neeraj Maurya. This is Gyaantapari‘s Admin & CEO. As well as the founder of this websiteयह एक सामान्य व्यक्ति है, जिनका नाम Neeraj Maurya है । ये Gyaantapari की Admin & CEO हैं। साथ ही साथ इस वेबसाइट के Founder भी हैं।   

Read more

 

दुनिया के सात अजूबे(Duniya ke 7 ajoobe)

क्या आप जानते हैं दुनिया में कुल duniya ke 7 ajoobe हैं ,हाँ शायद आप जानते होंगे पर क्या duniya ke 7 ajoobe कौन -कौन से हैं और उन्हें क्यों कहा गया कि duniya ke sat ajoobe,

Duniya ke 7 Ajoobe

आज हम जानेगे कि क्या है उनमें खास जिनकी वजह से वो
duniya ke 7 ajoobeकहलाते हैं।ये निम्न है …

Read More

India famous temple in hindi वैसे भारत की सभ्यता सबसे प्राचीन और प्रसिद्ध है। भारत की प्रसिद्धियों के बारे में बहुत सारे ग्रंथो और पुराणों में लिखा गया है। कहा जाता है अपना इंडिया देवताओं का जन्म भूमि है तो जरुर उन देवी देवताओं का पूजनीय स्थल यानि मंदिर भी अपने भारत में ही होंगे। वैसे अपना भारत बहुत सारे धर्मो से भरा पड़ा है जैसे हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म, जैन धर्म, इस्लाम धर्म और सिख धर्म सहित और विश्व के कई धर्मो के लोग यहाँ निवास करते हैं।

Read More

भारतीय प्रोडक्ट्स को हम कैसे पहचानेगे

मुख्य लेख- 

  • स्वदेशी प्रोडक्ट्स क्या है
  • स्वदेशी और विदेशी सामानों को कैसे पहचाने
  • स्वदेशी और विदेशी सामानों की तालिका या सूची
  • इनके बार कोड में को पहचाने और अंतर करें आदि

भारत के पूजनीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अपने एक प्रेस कांफ्रेंस में कोरोना वायरस के मुद्दे के बीच का था कि विदेशी सामानों का बहिष्कार करें और लोकल सामानों को अपनाएं यानी स्वदेशी बस्तुओ को अपने प्रयोग में लायें। उन्होंने कहा की भारत की सम्पूर्ण जनता आत्मनिर्भर हो और स्वयं से बिदेशी सामानों का ब्य्कोत्त करें। अपने आप से ही लोकल चीजों का सपोर्ट और समर्थन करते हुए ही मेक इन इंडिया को बढावा दें।

Read More

List of chinese apps in India मुबारक हो दोस्तों भारत सरकार ने चीन के बहुत सारे अप्प्स को सम्पूर्ण रूप से बंद कर दिया है। जसमे से बहुत सारे फेमस अप्प्स भी थे। जिनका भारतीय यानि हम Indian लोग भर-भर के उपयोग करते थे। जो भारत से लाखो करोडो कमाते थे। अब वो पूर्ण रूप से बंद कर दिए गए हैं। उम्मीद है आप को यह खबर सुन कर ख़ुशी हो रही होगी। लेकिन कुछ लोग दुखी भी हुए होंगे, अरे वही लोग भाई जिन्हें पोपुलर क्रेटर का मार्क मिल चूका था। चलो हटाओ जाने दो अब बात देश की है तो हम सब देश के साथ है और उम्मीद तथा आशा करते हैं कि आप भी देश का साथ देंगे। 

  1. TikTok
  2. SHARE it
  3. Kwai
  4. UC Browser
  5. Helo
  6. Vmate
  7. Baidu map

Read More

 


https://www.youtube.com/watch?v=kyGJULEO-rgIf you have any questions or suggestions, then you can write to us and also email us at- [email protected]
अगर आप का कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें लिख सकते हैं और साथ ही साथ हमें ईमेल कर सकते हैं- [email protected]

     1,275 total views,  2 views today