Wednesday, July 28, 2021
HomeUncategorizedUnknown Number se Message kaise bheje बिना मोबाइल नंबर दिए SMS कैसे...

Unknown Number se Message kaise bheje बिना मोबाइल नंबर दिए SMS कैसे भेजे

बिना मोबाइल नंबर दिए सन्देश कैसे भेजे किसी सामने वाले को पता न चले किसने भेजा है, अथवा बिना मोबाइल के सन्देश भेजना कहोगे मुश्किल है। लेकिन आज इस मुश्किल का हल मैंने निकाल लिया है। Unknown Number se Message kaise bheje बिना मोबाइल नंबर दिए SMS कैसे भेजे विल्कुल आसान तरीका चलिए जानते हैं।

जैसे कि फेक मैसेज आदि आप भेज सकते है आपने गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड, दोस्त, रिश्तेदार आदि को किसी को आप भेज कोई भी आप का नंबर नहीं पता चले। वैसे तो आप whtsapp और फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्क से भी भेज सकते हैं। लेकिन उन्हें create करना पड़ेगा और आप का id भी जायेगा सामने वाले के पास।

ये सारे के सारे मैसेज आप बिना मोबाइल नंबर के यानि किसी browser या लैपटॉप आदि से सेंड कर सकते हैं।उनके पास आप का नंबर नहीं बल्कि Sender  51040, 51023, 51420, 554368 आदि तरह के नंबर रिसीव और उनको कुछ समझ नहीं आएगा। आप आपने बातों को मैसेज में सेंड कर सकते हैं और अपने आप को रहस्य भी बना सकते हैं। अब तो मैसेज भेजना फ्री हो गया है लेकिन कुछ लोगो का का अभी भी सन्देश के पैसे कटते हैं, तो ये तरीके उनके लिए बहुत बेटर साबित होंगे।

Disclaimer- यह पोस्ट जानकारी हेतु प्रदान किया जा रहा कृपया इसका गलत उपयोग बिलकुल न करें। 

इससे भी पढ़े-

List of chinese apps in India भारत में बंद हुआ चीन का 59 अप्प्स Navratri in 2020,

नवरात्रि क्या है और नौ देवियों की पूजा विधि नाम के साथ।

ऐसे देश जो भारत की करेंसी से भी छोटे हैं,जहाँ भारत का रुपया रखता है बहुत महत्व

इंडियन प्रोडक्ट्स को कैसे पहचाने – Indian Product ko kaise pahchane

AfreeSms Website

तो सबसे पहले मैं आप को AfreeSMS Site के बारे में बताऊंगा जो बिलकुल सहज और आसान है, साथ ही साथ फ्री भी है। इसको आप browser में यूज़ कर सकते हैं कंप्यूटर या मोबाइल के किसी भी प्रकार के browser में असानपूर्वक उपयोग किया जा सकता है। सबसे पहले आप को AfreeSms।com पर जाना होगा। इस साईट की सबसे खास बात यह है कि यहाँ पर आप को रजिस्टेशन नहीं करना पड़ता है। हाँ अगर आप चाहें तो इस साईट पर आप रजिस्टर भी कर सकते हैं खुद को जिससे आप के पास इनबॉक्स, ओल्ड मसेज आदि के इतिहास भी बनते रहेंगे।

  1. पहले तो आप को साईट का इंटरफ़ेस दिख जाएगा।
  2. फिर आप को जिस देश के व्यक्ति को मसेज भेजना है वो देश सेलेक्ट करें।
  3. अब सामने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर डाले।
  4. फिर आप अधिकतम 160 WORD तक का सन्देश लिखे।
  5. अब नीचे आप को एक वेरिफिकेशन कोड मिलेगा।
  6. उस कोड को यहाँ सही से दर्ज करें।
  7. अब आप को सेंड के इस बटन पर क्लिक कर देना हैं।

बहुत ही आसानी से आप फ्री में सन्देश भेज सकते हैं और सने वालो को आप का विवरण भी नहीं पता चलेगा कि किसने भेजा है बस वो केवल संदेश पढ़ सकता है।

 793 total views,  3 views today

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments